Saturday, June 20, 2015

Testimonials

1. Dr. Shuti  Lecturer D.U. Rohini Delhi 9810858380 । आज से लगभग 12 वर्ष पूर्व जब मैं M.A. Economics  कर रही थी तब मेरे चिंतित माता-पिता ने अपनी मान्यताओं को एक तरफ रख मेरे विवाह के लिये सुभाष जी से परामर्श लिया। उनके सरल ज्योतिष उपायों के अनुसार- मैंने माता पार्वती की साधना की तथा अपना मनपसंद जीवन साथी पाया। सुखी प्रसव साधना से मेरी लड़की व लड़के का जन्म बहुत ही आराम से हो गया तथा पारिवारिक जीवन व पीजीटी टीचर की नौकरी करते हुए, मुश्किलों के बाद भी उनके मानसिक सहयोग तथा सरस्वती साधना से मैं अपनी पी.एच.डी. करने में सफल रही। अब दिल्ली विश्वविद्यालय में लैक्चरार हूँ, सुभाष जी की विशेषता यह है कि वे अत्यंत साधारण व सरल उपाय बताते हैं, उन्होंनें मेरी उप्लब्धियों में एक बहुत बड़ा रोल है।  

दिव्या तथा अमित अग्रवाल B Tech Programmer New Jersy U.S.A. 0012019175600 सुभाष अंकल से हम ६ वर्ष पहले मिले तभी से उन्हांेने हमारा मार्गदर्शन एक परिवार के सदस्य की तरह किया है। हमारी सीमाओं, परिस्थितियों, जरूरतों, दशा और दिशा को ध्यान में रखते हुए, उनके बताये दान, मंत्र जपादि के उपायों से, जिन्हें हम अमेरिका में रहते हुए भी कर सके, प्रभु के आशीर्वाद से पुत्र का जन्म, कार्य सम्बंधित समस्याओं का समाधान तथा विपरीत परिस्थितियों में भी मन को शांति मिली है। आधुनिक जीवन की व्यस्तता को ध्यान में रखते हुए उनके बताये समाधान बहुत ही आसान, कम समय में तथा बिना किसी झँझट के देश विदेश में किये जा सकते हंै। वे एक बहुत ही विनम  और आधुनिक व्यक्ति हैं जिन्हें हमारे शास्त्रों का भी बहुत ज्ञान है,ै मेरा ऐसा मानना है कि व्यक्ति का जीवन अपने कर्म व ग्रहों के द्वारा निर्धारित होता है लेकिन अपने मन की शांति के लिए एक रास्ता चाहिए।उनके रूप में एक अच्छे मार्गदर्शक से मिलकर हम अपने को सौभाग्यशाली समझते हैं। 

राजीव कुमार गोविल M.Tech UP Govt.अलीगढ 09454456119 मैं ज्योतिष पर बिलकुल भी विश्वास नहीं करता था लेकिन जब सुभाष जी ने मेरी पूर्व जीवन की घटनाओं के बारे में काफी सही बातें बताई तब मेरा अविश्वास विश्वास में बदल गया। तब उन्होने सरलता से उत्तर दिया कि ये मेरी नहीं भारतीय ज्योतिष शास्त्र की महानता है। उसके बाद से लगातार उनके बताये उपायों सेें अपनी मानसिक व सामाजिक समस्योें का समाधान कर काफी राहत महसूस करता हूँ। 
सुरेश गुप्ता-बिल्डर सुभाष पार्क, शाहदरा, दिल्ली-52; 9818706071  आज से लगभग 34 वर्ष पूर्व ऐसे ही शौकिया तौर पर मैं सुभाष जी को अपना हाथ दिखाने बैठ गया उन्होंने पत्नी स्वरूप, संतान समय, पारिवारिक जीवन  व्यवसाय के उत्तर चढाव के बारे में पांच बताय बताई तब मुझ उनकी बातों पर विश्वास नहीं हुआ मैंने मन में सोचा कि पत्नी तो मैं स्वयं हीे पसंद करूँगा तथा परिवार वाले तो मेरे साथ ऐसा कर ही नहीं सकते लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया उनकी बातें सही सिद्ध होती गयीं जैसे -1990 में वास्तव में व्यवसायिक स्तर पर मेरा सब कुछ खत्म हो गया था। तथा मेरे पुत्र भी सन 1998 में जन्म हुआ तबसे मैं ज्योतिष विद्या पर तथा सुभाष जी के परामर्श पर पूर्ण विश्वास करता हूँ। अब भी मेरे काम में फिर रूकावट आयी तो उनके बताये हुए घर के वास्तु के उपायों से व स्वयं करने वाली हनुमान साधना, मंत्र, जाप, दान आदि मेरा मार्ग फिर प्रशस्त हो गया है।

No comments: